The Awaz
Latest and Important from Digital World

भारत में 6 सर्वश्रेष्ठ Heavy-Bass वाले इयरफ़ोन और हेडफ़ोन

56

जब ऑडियो एक्सेसरीज की बात आती है, तो आप चाहेंगे कि आपके इयरफ़ोन और हेडफ़ोन सबसे अच्छे लगें। आखिरकार, आप इन गैजेट्स पर एक महत्वपूर्ण राशि खर्च कर रहे हैं। लेकिन, म्यूजिक सबको अलग अंदाज का पसंद है। कुछ लोग Heavy-Bass सुनना पसंद करते हैं, कुछ लोग अपने संगीत को थोड़ा प्यारा रखना चाहते हैं। अगर आप अपने म्यूजिक को दमदार या यू कहें Heavy-Bass वाला रखना चाहते है तो बधाई हो! आप बिलकुल सही जगह हो।

इस पोस्ट में, हमने सबसे बेहतरीन Heavy-Bass इयरफ़ोन और हेडफ़ोन की एक सूची तैयार की है। इनकी कीमत 15,000 रुपये से कम है।

#1 JABRA ELITE 65T

Elite 65t की सबसे खास बात ये है कि इसमें 15 घंटे तक (क्रेडल के साथ) की बैटरी लाइफ मिलती है. कंपनी के दावे के मुताबिक इसे कॉल्स के लिए वॉयस ऑडियो क्वालिटी और वायरलेस म्यूजिक को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है.
इसे हर तरह के वातावरण में बेहतरीन परफॉर्मेंस देने के लिहाज से तैयार किया गया है. Elite 65t में म्यूजिक इक्वलाइजर के जरिए म्यूजिक को पर्सनलाइज भी किया जा सकता है, जिसे Jabra Sound+ ऐप के जरिए एक्सेस किया जा सकता है.
Jabra Elite 65t को लंबे समय तक आरामदायक बने रहने के लिए हल्के डिजाइन में तैयार किया गया है. इससे सिंगल चार्ज में 5 घंटे तक लगातार गाने सुने जा सकते हैं.

क्या है सबसे खास?

डिवाइस में एक सबसे खास फीचर दिया गया है, जिसके तहत अगर आप कान से इयबड्स निकालेंगे तो डिवाइस पर चल रहा म्यूजिक अपने आप बंद हो जाएगा। वहीं जब आप डिवाइस को वापस अपने कान में लगाएंगे तो म्यूजिक वापस से शुरू हो जाएगा।

#2. SONY MDR-XB50BS EXTRA BASS

सोनी कंपनी का ये काफी फेमस ईयरफोन है, जिनमें आपको HD क्लियर साउंड मिलता है। ये 12 Mm डायनेमिक ड्राइवर यूनिट एक्स्ट्रा बेस के साथ आता है। जिम में एनर्जेटिक रहने और अपने सेशन को और भी इन्ट्रेस्टिंग बनाने के लिए आप इस ईयरफोन का यूज कर सकते हैं।

इसकी फ्रिक्वेंसी 4Hz-24,000Hz है। बारिश या पसीने से सुरक्षा के लिए स्प्लैश प्रूफ डिजाइन टेक्नोलॉजी से इसे डिजाइन किया गया है और साथ ही साथ इसकी बैटरी 8.5 घंटे तक चलने का दावा किया गया है। यानि कि यदि आप रोजाना एक घंटे वर्कआउट करते हैं तो इसकी बैटरी आराम से एक हफ्ते चल सकती है।

जब आप रनिंग या वर्कआउट करते हैं तो हेंड फ्री कॉलिंग के लिए इन-बिल्ट माइक भी दिया गया है।

#3. SONY MDR-XB650BT

यह हेडफोन तीन कलर ब्लैक, ब्लू और रेड (लाल) रंग में आता है। Sony MDR-XB650BT एक्सट्रा बास ब्लूटूथ हेडफोन्स 30mm ड्राइवर, Bass बूस्टर स्ट्रक्चर और एक्सट्रा Bass डिफ्रैग्मेंट के साथ आते हैं।

यह वायरलेस हेडफ़ोन NFC के माध्यम से वन-टच ब्लूटूथ कनेक्शन और म्यूजिक प्लेबैक के साथ आता है।
यह हेडसेट 30 घंटे तक लगातार म्यूजिक प्लेबैक दे सकता है और USB कनेक्शन के जरिए रिचार्ज किया जा सकता है।

#4. JBL T460BT

यदि आप किफायती रेंज में Heavy-Bass वायरलेस हेडफ़ोन तलाश रहे हो, तो JBL T460BT हेडफ़ोन एक अच्छा विकल्प है।
इसमें लगभग 11 घंटे का बैटरी बैकअप मिलता है। इन हेडफोन्स को कही भी ले जाना आसान है क्योंकि हम इनको अच्छे से फोल्ड कर सकते है।

#5. SONY MDR-XB75AP

सोनी के Sony MDR-XB75AP वायर्ड ईरफ़ोन है जिसमे SONY का Heavy-Bass आता है।
ये इयरफ़ोन EDM प्रेमियों के लिए बनाए गए हैं, और noise cancellation इसमें बखूबी काम करता है।
इस इयरफोन की वायर काफी अच्छी क्वालिटी की है जो लम्बे समय तक चलने के लिए बनी है।

#6. SKULLCANDY CRUSHER WIRELESS HEADPHONES (BLACK)

SKULLCANDY CRUSHER WIRELESS HEADPHONES अन्य वायरलेस हेडफोन्स से थोड़ा अलग है। इसमें आप स्लाइडर की मदद से गाने में Bass को कण्ट्रोल कर सकते है।
ये पहनने में बहुत ही आरामदायक है जिसमे लगभग 40 घंटे तक की बैटरी लाइफ मिलती है।
इसमें लगे बटन की सहायता से आप गाने को चालू/बंद करना, आवाज को घटना/बढ़ाना आदि कर सकते है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.