हिन्दी समाचार (Hindi News)की आधिकारिक वेबसाइट. पढ़ें देश और दुनिया की ताजा ख़बरें, खेल सुर्खियां, व्यापार, बॉलीवुड और राजनीति के समाचार. Get latest News in Hindi, ब्रेकिंग न्यूज़, Hindi News: Latest हिंदी न्यूज़, News Headlines in Hindi, Breaking News in Hindi. पढ़ें देश भर की ताज़ा ख़बरें, India News The Awaz :द आवाज़ पर पर

‘कांग्रेस ने वीआईपी सूची में वाड्रा को जोड़ा, भाजपा ने राम रहीम को’

बलात्कार मामले में दोषी पाए गए राम रहीम को एयरपोर्ट वीआईपी लाउंज में मिलने वाली सुविधा को उड्डयन मंत्रालय ने वापस ले लिया है.

0 426

उड्डयन मंत्रालय ने बलात्कार मामले में दोषी डेरा सच्चा सौदा के मुखिया गुरमीत राम रहीम को एयरपोर्ट पर मिलने वाली वीआईपी रिजर्व लाउंज की सुविधा हटा ली है. सरकार ने आदेश दिया है कि बलात्कार के मामले में सजा काट रहे गुरमीत राम रहीम सिंह का नाम उन गणमान्य लोगों की सूची से हटाया जाए जिन्हें हवाई अड्डों पर वीआईपी लाउंज का इस्तेमाल करने की अनुमति है.

सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता प्रशांत भूषण ने एक ट्वीट कर बताया है कि मौजूदा मोदी सरकार ने 51 लोगों की सूची में गुरमीत रामरहीम का नाम भी रखा है, जिन्हें एयरपोर्ट पर वीआईपी रिजर्व लाउंज की सुविधा मिली हुई थी.

भूषण ने एक और ट्वीट कर मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस ने वीआईपी की सूची में वाड्रा का नाम जोड़ा तो भाजपा ने बलात्कारी बाबा गुरमीत रामरहीम का नाम.

 

सीबीआई अदालत ने पिछले सप्ताह डेरा सच्चा सौदा प्रमुख को बलात्कार के दो अलग-अलग मामलों में से प्रत्येक में 10-10 साल के कारावास की सजा सुनाई थी. इस तरह उन्हें 20 साल के कारावास की सजा काटनी होगी.

नागरिक उड्डयन मंत्रालय द्वारा एक सितंबर को भारतीय हवाई अड्डा प्राधिकरण के अध्यक्ष को लिखे गए पत्र में कहा गया, डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह को हवाई अड्डों पर रिजर्व लाउंज के इस्तेमाल की अनुमति तत्काल प्रभाव से वापस लेने का फैसला किया गया है. हवाई अड्डों पर रिजर्व लाउंज के इस्तेमाल की अनुमति देना मंत्रालय के दायरे में आता है. समाचार एजेंसी भाषा के मुताबिक, हालांकि, फिलहाल इस बात का पता नहीं है कि गुरमीत सिंह को कब यह सुविधा दी गई.

एएआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि क्षेत्रीय कार्यकारी निदेशकों के साथ-साथ हवाई अड्डा निदेशकों को निर्देश दिया गया है कि वे आदेश का पालन करें. – The Wire Hindi

Leave A Reply

Your email address will not be published.