लोकेश बने फ़ैक्टर के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी

30
आज दिल्ली में फैक्टर (Fight against curruption through election reform) की बैठक फ़ेक्टर के राष्ट्रीय संयोजक श्री अरुण श्रीवास्तव(राष्ट्रीय महासचिव जनता दल(यूनाइटेड) जी की अध्यक्षता में हुई। जिसमे फ़ेक्टर के विस्तार से सम्बंधित फैसले लिए गए।
जिसमे आम आदमी पार्टी के केंद्रीय परएवेक्षक व जिला सोशल मीडिया प्रभारी लोकेश भिवानी को फ़ैक्टर का राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी बनाया गया।
लोकेश भिवानी ने फ़ैक्टर के मिशन के बारे में बताते हुए कहा कि आजादी के इतने साल बाद जिस तरह से चुनावी सफर अपने मुकाम पर पहुंचा है ,इससे लगता है कि ये सिर्फ पैसे का खेल बनकर रह गया है। राजनैतिक पार्टीयां चुनाव के समय जमीनी कार्यकर्ताओ को दरकिनार कर, पैसे वाले  लोगो को टिकिट दे देती है ओर वो चुनावो में बेतहासा खर्च करते है। जिसके कारण देश में गुंडे ,भृष्ट लोग सत्ताधीश हो जाते है ओर वह जमकर भृस्टाचार करते है और देश की आम जनता के मेहनत की कमाई को लूटते है।
इसी को खत्म करने के लिए अरुण श्रीवास्तव जी द्वारा देश भर में चलाई जा रही है मुहिम है फ़ैक्टर।
फ़ैक्टर चुनावी प्रक्रिया में सुधार कर भृस्टाचार को खत्म करने की सिफारिश करती है। हमारा मानना है कि अगर चुनाव आयोग सभी चुनावो लोकसभा, विधानसभा व स्थानीय निकाय चुनावों को एक साथ संम्पन करवाया जाए कोई दोराय नही की चुनावी खर्च में भारी कटौती की जा सकती है।
चुनाव आयोग हर विधानसभा में कुछ मंच तैयार करवाए जिससे हर प्रत्यासी एक निश्चित जगह से जनता को सम्बोधित कर सके।
चुनाव आयोग संयुक्त रूप से  चुनाव सामग्री तैयार करवाए जिसका खर्च भी चुनाव आयोग वहन करे। इसके लिए सभी राजनीतिक दलों को एकजुट होकर देशहीत में कुछ कड़े फैसले लेने होंगे और संविधान में जरूरी संसोधन भी करने होंगे ।यदि सभी राजनीतिक दल यह निर्णय लेले की पंचायत चुनाव के लिए 3 वर्ष ,विधानसभा के लिए 5 वर्ष ओर लोकसभा के लिए 8 वर्ष पार्टी के सक्रिय सदस्यता व पार्टी के संगठन में काम करने वालो को ही टिकिट दिया जाएगा तो इस एक निर्णय से बहुत सी समस्याएं दूर हो जाएंगी।
इन्ही सब मुद्दों को लेकर फक्टर देश भर में यात्राएँ करता है जिसके तहत अब तक गोरखपुर, पुणे ,हुबली,नागपुर,बिहार,मोतिहारी,तमिलनाडु, आंध्रप्रदेश आदि 100 से ज्यादा स्थानों पर कार्यक्रम आयोजित किए जा चुके है।
लोकेश भिवानी ने कहा कि अरुण श्रीवास्तव द्वारा दी गयी जिम्मेदारी का मैं सम्मान करता हूँ और इसे पूरी ईमानदारी से निभाते हुए फ़ेक्टर के कार्यक्रमो को देशभर में ले जाया जाएगा व चुनाव सुधार के पक्ष में एक बड़ा जन आंदोलन खड़ा किया जाएगा।
लोकेश भिवानी ने सभी राजनैतिक दलों के सच्चे कार्यकर्ताओ से कार्यकर्ताओ की हको की लड़ाई के लिए लड़ रहे फ़ैक्टर से जुड़ने के आह्वान किया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.