हांसी में खुलेगा यातायात पुलिस स्टेशन, मुख्यमंत्री ने दी मंजूरी, प्रदेशभर में 6 अन्य जगह खोलने की प्लॉनिंग

37

हरियाणा सरकार ने हांसी में एक नया यातायात पुलिस स्टेशन स्थापित करने का निर्णय लिया है, जिसके बाद राज्य में यातायात पुलिस स्टेशनों की संख्या 23 हो जाएगी। इस संबंध में सीएम मनोहर लाल खट्टर ने स्वीकृति प्रदान कर दी है। इसकी जानकारी सोमवार को हरियाणा पुलिस के महानिदेशक बीएस संधू ने दी।

– संधू ने बताया कि हांसी शहर, हिसार और राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के बीच राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित है। सड़कों पर तेजी से बढ़ते यातायात के दबाव को ध्यान में रखते हुए यहां एक नया यातायात पुलिस थाना स्थापित करने का निर्णय लिया गया है।
– इस नए यातायात पुलिस थाने की स्थापना से शहर में तेजी से बढ़ती वाहनों की संख्या, भीड़ और यातायात को नियंत्रित करने में मदद मिलेगी।

पर्दे में तो महिलाएं रहती है, पुरूष मुख्यमंत्री कब से पर्दे में रहने लगे- पूर्व शिक्षा मंत्री गीता भुक्कल

संधू ने पुलिस कमीश्नरी फरीदाबाद में हाल ही में सात नए पुलिस स्टेशनों की स्थापना हेतू स्वीकृति देने के लिए मुख्यमंत्री का धन्यवाद व्यक्त करते हुए कहा कि इन पुलिस थानों के खुलने से फरीदाबाद में जनसंख्या और तेजी से शहरीकरण में हो रही वृद्धि के मद्देनजर कानून और व्यवस्था को और अधिक मजबूत करने में मदद मिलेगी।

उन्होनें कहा कि पुलिस द्वारा यातायात व्यवस्था में और अधिक सुधार लाने के उदेश्य से जून माह के दौरान प्रदेश भर में विशेष अभियान चलाया गया, जिसके तहत राष्ट्रीय राजमार्ग पर ट्रैफिक नियम तौडने वालो विषेषकर बिना हेल्मट के दोपहिया वाहन चालकों से सख्ती से निपटा गया।

जल्द खोले जाएंगे 6 और यातायात पुलिस स्टेशन :

– डीजीपी संधू ने कहा कि वर्तमान में राज्य में 22 यातायात पुलिस स्टेशन संचालित हैं जिनमें 20 जिलों में एक-एक और गुरुग्राम में दो यातायात पुलिस स्टेशन शामिल हैं।
– इसके अतिरिक्त मुख्यमंत्री द्वारा कुंडली-मानेसर-पलवल (केएमपी) तथा कुंडली-गाजियाबाद-पलवल (केजीपी) राजमार्गों पर हरियाणा क्षेत्र में पड़ने वाले प्रत्येक जिले में एक-एक यातायात पुलिस स्टेशन खोलने की घोषणा की गई हैं।
– इसके अंतर्गत सोनीपत, झज्जर, गुरूग्राम, मेवात, पलवल तथा फरीदाबाद में स्वीकृति उपरांत जल्द ही 6 यातायात पुलिस स्टेशन खोले जायेंगे।

राहुल गांधी दिल्ली के पूर्ण राज्य पर अपना रुख साफ करें नहीं तो प्रधानमंत्री बनना भूल जाएं : केजरीवाल
फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App

Leave A Reply

Your email address will not be published.