जवानों की शहादत का राजनीतिकरण न करे BJP और सरकार: कांग्रेस

66

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके बीजेपी पर गंभीर आरोप लगाए हैं

 

 

जवानों की शहादत का राजनीतिकरण न करे BJP और सरकार: कांग्रेस
जवानों की शहादत का राजनीतिकरण न करे BJP और सरकार: कांग्रेस

कांग्रेस ने बीजेपी पर सेना की सर्जिकल स्ट्राइक का राजनीतिक फायदा उठाने का आरोप लगाया है. कांग्रेस की तरफ से कहा गया है कि सेना की सर्जिकल स्ट्राइक पर गर्व है लेकिन बीजेपी सर्जिकल स्ट्राइक का राजनीतिक फायदा उठा रही है.

कांग्रेस ने कहा, मार्च 2017 के यूपी चुनाव के दौरान भी बीजेपी ने सितंबर के सेना के सर्जिकल स्ट्राइक का फायदा उठाया. अब एक बार फिर सेना की सर्जिकल स्ट्राइक के जरिए चुनावी फायदा उठाने की कोशिश कर रही है. कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बीजेपी पर गंभीर आरोप लगाए हैं.

सुरजेवाला ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा :

मोदी सरकार सर्जिकल स्ट्राइक के नाम पर वोट पाने के लिए ‘जय जवान-जय किसान’ नारे का दोहन कर रही है. देश जानना चाहता है कि क्या अटल बिहारी वाजपेयी और मनमोहन के शासन में सेना ने जो काम किए, उसके लिए प्रचार किए गए.

कांग्रेस प्रवक्ता ने केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, सरकार ने सेना का बजट घटाया. सेना के साथ सौतेला बर्ताव किया और अब सर्जिकल स्ट्राइक का राजनीतिकरण किया जा रहा है. उन्होंने कहा, दो दशकों में समय-समय पर सर्जिकल स्ट्राइक हुई लेकिन मोदी सरकार में सेना के 70 साल के बलिदान का अपमान किया गया. इनके राज में 1600 से ज्यादा बार सीजफायर तोड़ा गया.

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा : 

देश को इस बात के लिए सावधान रहना चाहिए कि जब मोदी सरकार नाकाम होती है, जब अमित शाह की बीजेपी अपनी हार देखती है, तब वे अपने सियासी लाभ के लिए सेना के जज्बे का दुरुपयोग करते हैं.

सुरजेवाला ने कहा, सत्तारूढ़ पार्टी को याद रखना चाहिए कि वोट पाने के लिए सेना के बलिदान को औजार नहीं बनाया जाना चाहिए. हमारी सेना अपने प्राण न्योछावर करती है और मोदी जी अपना महिमामंडन करते हैं.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App

Leave A Reply

Your email address will not be published.