कुमार विश्वास को राज्यसभा के लिए मनोनीत कर सकती है केंद्र सरकार, जानिए क्यों

118

कुमार विश्वास को राज्यसभा के लिए मनोनीत कर सकती है केंद्र सरकार, जानिए क्यों : आम आदमी पार्टी (आप) ने भले अपने बड़े नेता और कवि डा. कुमार विश्वास को राज्यसभा नहीं भेजा लेकिन साहित्य क्षेत्र से भाजपा उन्हें उच्च सदन भेज सकती है जिसकी अटकलें तेज हो गई हैं। अप्रैल में मनोनीत कोटे से क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर, अभिनेत्री रेखा व सामाजिक कार्यकर्त्ता अनु आगा रिटायर हो चुके हैं।

जून में एडवोकेट के. पराशरन का कार्यकाल भी खत्म हो रहा है। चारों सीटों पर एक साथ चयन किया जाएगा। सूत्रों के मुताबिक इनमें से एक सीट पर कुमार विश्वास को भेजा जा सकता है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व भाजपा के कई बड़े नेता कुमार के प्रशंसक रहे हैं।

केजरीवाल से है कुमार का सीधा टकराव :

जनवरी में आम आदमी पार्टी की ओर से तीन राज्यसभा सदस्यों के नामों के एलान करने के बाद से ही कुमार विश्वास का अरविंद केजरीवाल से टकराव चल रहा है। खुद को राज्यसभा में ना भेजे जाने से खफा कुमार विश्वास ने अरविंद केजरीवाल के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है। कुमार विश्वास लगातार केजरीवाल को निशाने पर ले रहे हैं। वहीं बीते दिनों राजस्थान के प्रभारी पद से हटाए जाने के बाद तो कुमार सिर्फ नाम के लिए ही आम आदमी पार्टी में हैं, उनको पार्टी के किसी कार्यक्रम में नहीं देखा गया है।

दक्षिणपंथी विचारों के हैं कुमार :

कुमार विश्वास के भाजपा से राज्यसभा जाने की बात को इसलिए भी ताकत मिल रही है क्योंकि वो खुद को दक्षिणपंथी कहते रहे हैं। आप में भी वाम रुझान ने नेताओं को पार्टी से बाहर कराने में उनका रोल रहा है। कुमार विश्वास ब्राह्मण हैं और दिल्ली से सटे गाजियाबाद के पिलखुआ के रहने वाले हैं। उनको राज्यसभा में भेजने का फायदा भाजपा को उत्तर प्रदेश और दिल्ली के अलावा राजस्थान के आने वाले चुनावों में भी हो सकता है, जहां वो आम आदमी पार्टी के प्रभारी थे। कुमार विश्वास को अच्छे वक्ता के तौर पर भी जाना जाता है।

हालांकि, विश्वास ने इस पर कुछ भी कहने से इनकार कर दिया। भाजपा का मानना है कि अपनी वाकपटुता से हर मंच पर आम आदमी पार्टी के लिए ढाल बनने वाले विश्वास के पार्टी से किनारा कर लेने पर दिल्ली-एनसीआर में आप की बुनियाद कमजोर होगी।

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App

Leave A Reply

Your email address will not be published.