अपराध के ग्राफ़ में एनसीआरबी के ताज़ा आंकड़े नाकामी का सुबूत : आप

53

 राष्ट्रीय अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो (एनसीआरबी) के आंकड़ों में दिल्ली में बढ़े अपराध को ले कर आम आदमी पार्टी ने भाजपा और दिल्ली पुलिस पर हमला बोला।

पार्टी के प्रवक्ता दिलीप पांडे ने पार्टी कार्यालय में आयोजित एक वार्ता में कहा कि द्वारा गुरुवार को जारी आंकड़े बताते हैं कि दिल्ली में 2016 में महिलाओं के खिलाफ हुए अपराधों की संख्या सबसे अधिक दर्ज की गई है। ना केवल राजधानी दिल्ली बल्कि केंद्र सरकार में बैठी भारतीय जनता पार्टी द्वारा शासित दूसरे राज्यों में भी अपराध का यही हाल है।

उन्होंने कहा कि दिल्ली देश की अपराध राजधानी बनी हुई है और दिल्ली पुलिस एंव केंद्र सरकार जवाबदेही के लिए तैयार तक नहीं है। दिल्ली की कानून व्यवस्था सीधे केंद्र सरकार के अंतर्गत आती है और राष्ट्रीय अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो द्वारा जारी ताज़ा आंकड़े ये दर्शाते हैं कि भारतीय जनता पार्टी ना तो दिल्ली की जनता की सुरक्षा कर पा रही है और ना तो उन राज्यों की जनता की सुरक्षा कर पा रही है जिसमें बीजेपी की सरकार है।

उन्होंने कहा कि दिल्ली के सात बीजेपी के सांसद दिल्ली में महिलाओं की सुरक्षा और दिल्ली की जनता की सुरक्षा की बात नहीं करते हैं यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है।‘दिल्ली के माननीय उच्च न्यायालय ने बार-बार केंद्र सरकार को दिल्ली पुलिस में खाली पड़ी रिक्तियों को भरने के लिए कहा है लेकिन केंद्र सरकार के कान पर जूं तक नहीं रेंग रही है

Leave A Reply

Your email address will not be published.