Tiger Zinda Hai Movie Review : ‘टाइगर जिंदा है’ मूवी रिव्यू, रेटिंग और कास्ट

49
66%
Awesome

फिल्म का नाम: टाइगर जिंदा है
डायरेक्टर: अली अब्बास जफ़र
स्टार कास्ट: सलमान खान, कटरीना कैफ, गिरीश कर्नाड, परेश रावल, कुमुद मिश्रा, अंगद बेदी, सज्जाद
अवधि: 2 घंटे 41 मिनट
सर्टिफिकेट: U/A

  • Story
  • SreenPlay
  • Direction
  • Music

अपने एक्शन अवतार में सलमान खान एक बार फिर दर्शकों के बीच अपनी फिल्म टाइगर जिंदा है को लेकर हाजिर हो गए हैं। फिल्म का केंद्र बिंदु इसका पावर पैक्ड एक्शन और देशभक्ति है। इसके जरिए पांच साल बाद कैटरीना कैफ और सलमान की जोड़ी बड़े पर्दे पर वापसी कर रही है। अली अब्बास जफर के निर्देशन में बनी यह फिल्म साल 2013 की एक था टाइगर का सीक्वल है। फिल्म की कहानी इस बार 40 नर्सों को बचाने के मिशन पर निकले टाइगर और जोया की है। इन नर्सों में 25 भारतीय और 15 पाकिस्तानी हैं जिन्हें कि आतंकवादी संगठन आईएससी ने बंधक बना रखा है। इस मिशन के लिए रॉ और आईएसआई एजेंट हाथ मिलाते हैं।

कहानी 

फिल्म की कहानी एक बार फिर से नए मिशन के साथ शुरू होती है जब भारत की अगवा नर्सों को इराक में रखा जाता है. उनको वहां से निकालने का काम भारत के एजेंट टाइगर को सौंपा जाता है. टाइगर की भूमिका में सलमान खान हैं. उनकी टुकड़ी में अंगद बेदी के साथ साथ बाकी अन्य कलाकार भी हैं. किस तरह से टाइगर के साथी और उनकी महबूबा जोया (टाइगर) जो आईएसआई एजेंट हैं इराक में फंसी हुई नर्सों को वहां से निकालते हैं दिखाया गया है. कहानी में परेश रावल और कुमुद मिश्रा की कैसे एंट्री होती और विलेन के रूप में सज्जाद की किस तरह की मौजूदगी है. अंतत क्या होता है, क्या भारत और पाकिस्तान के एजेंट, मिलकर नर्सों को बचा पाएंगे ये सब कुछ जानने के लिए आपको फिल्म देखनी पड़ेगी.

फिल्म का बजट 

जहां एक तरफ एक था टाइगर का बजट करीब 70 करोड़ के आसपास था वहीं फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 320 करोड़ से ज्यादा की कमाई की थी. टाइगर जिंदा है का बजट करीब 140-150 करोड़ में बनाया गया है. सलमान ने इसके लिए कोई फीस नहीं ली है. वो शायद प्रॉफिट शेयर कर रहे हैं. इसे 4 हजार से ज्यादा स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया है. कोई बड़ी फिल्म बॉक्स ऑफिस पर नहीं है. इसा लिहाज से पहले ही दिन फिल्म 40 करोड़ का कलेक्शन कर सकती है. वीकेंड में 100 करोड़ से ज्यादा की कमाई हो सकती है. ये अब तक सलमान की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म भी बन सकती है. फिल्म का बिजनेस देखना दिलचस्प होगा.

Leave A Reply

Your email address will not be published.