हिन्दी समाचार (Hindi News)की आधिकारिक वेबसाइट. पढ़ें देश और दुनिया की ताजा ख़बरें, खेल सुर्खियां, व्यापार, बॉलीवुड और राजनीति के समाचार. Get latest News in Hindi, ब्रेकिंग न्यूज़, Hindi News: Latest हिंदी न्यूज़, News Headlines in Hindi, Breaking News in Hindi. पढ़ें देश भर की ताज़ा ख़बरें, India News The Awaz :द आवाज़ पर पर

”तलाक तलाक तलाक” क्यों कहें’, सीधे पत्नी छोडो और प्रधानमंत्री बन जाओ: अलका लाम्बा

0 91

तीन तलाक बिल को लेकर आम आदमी पार्टी की महिला नेता और विधायक अलका लाम्बा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को निशाने पर लेते हुए कहा कि अब तलाक क्यों दिया जाए सीधे ही पत्नी छोड़कर प्रधानमंत्री ही बना जाए.

अलका ने ट्वीट कर कहा, ”तलाक तलाक तलाक” क्यों कहें, जब आप बिना कुछ कहे पत्नी को छोड़ सकते है और भारत के प्रधानमंत्री बन सकते है. हालाँकि इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम नहीं लिया.

ध्यान रहे तीन तलाक पर पहली बार टिप्पणी करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कई वर्ष तक पीड़ा झेलने के बाद मुस्लिम समुदाय की महिलाओं को आखिरकार खुद को इस प्रथा से आजाद कराने का रास्ता मिल गया है.

केरल के वर्कला स्थित शिवगिरि मठ के 85वें समारोह को वीडियो कॉफ्रेंसिग के ज़रिए सभा को संबोधित करते हुए कहा, बीती हुई शताब्दी में नारी कल्याण के लिए काम करने वाले सभी महापुरुषों की आत्मा आज यह देखकर प्रसन्न होगी कि इस देश में महिला अधिकार के लिए इतना बड़ा कदम उठाया गया है. तीन तलाक को लेकर जिस तरह मुस्लिम महिलाओं ने लंबे समय तक कष्ट उठाए और सालों की लंबी लड़ाई के बाद अब हमें तीन तलाक से मुक्ति पाने का रास्ता मिला है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.